फोटो वशीकरण त्राटक

 फोटो वशीकरण  एक तरह का त्राटक है जिसकी सहायता से आप किसी भी व्यक्ति को अपने वश में कर सकते हैं ..

फोटो वशीकरण में प्रयुक्त सामग्री – इसके लिए सबसे पहले आपको उस व्यक्ति का फोटो चाहिए ब्लैक एंड वाइट छोटा जिसको आप सम्मोहित करना चाहते है. इसके आलावा अभ्यास के लिए आपको एक एकांत कमरा चाहिए जो शोर रहित हो एवं उसमे उजाले की पर्याप्त व्यवस्था हो. इसके आलावा आपको बैठने के लिए एक आसन या फिर कुर्सी की जरुरत होगी . अब फोटो को कमरे की दिवार पर लगाये फोटो इस तरह लगाये की जब आप अपने आसन पर बैठे तो फोटो और और आपकी आँखें एक दम सीध में होनी चाहिए यानी कि जब फोटो वाली आँखों में देखें तब न तो आपको गर्दन झुकानी पड़े या फिर गर्दन उठानी पड़े , फोटो और आपके बैठने के बीच की दुरी दौ गीत से ज्यदा की नहीं होनी चाहिए.

विधि – अब त्राटक शुरू करें इसके लिए सबसे पहले अपने दिमाग तो विचारशून्य कर दे यानी कि आपके दिमाग में किसी भी प्रकार के बाहरी  ख्याल नहीं आने चाहिए इसके लिए कुछ देर आँखें बंद करके ध्यान करें जिससे आपका मन बाहरी ख्यालों से मुक्त हो जाये, अब उचित आसन पर बैठे एवं फोटो वाली आँखों में बिना पलक झपकाए एकटक लगातार देंखें याद रखें आपको पलक नहीं झपकानी है , अब तब तक देखें जब तक आपकी आँखों में आंसू न आ जाये जेसे आँखों में आंसू आने लगे अभ्यास को बंद कर दें और अपनी आँखें बंद करके उस व्यक्ति का चहरा अपने अंतर्मन में अनुभव करें और उससे बातें करने की कल्पना करें कल्पना करें कि वह व्यक्ति आपके सामने प्रत्यक्ष बैठा है और उससे आप बातें कर रहे हैं आप उसको किसी भी चीज के लिए आदेश दें , पहले यह अभ्यास पांच मिनट तक करें उसके बाद समय बीत जाने के बाद अभ्यास को बीस से पचीस मिनट तक ले जाए , इस तरह निरंतर अभ्यास करें.

अभ्यास के प्रभाव – निरंतर अभ्यास के बाद आप महसूस करेंगे की जिस व्यक्ति को आप वश में करना चाहते हैं वह आपके सामने बैठा प्रतीत हो रहा हैं और आप उससे बातें कर रहें हैं. ऐसी स्थिति में समझ लीजिये कि आपकी साधना सफल हो रही है और आप उस व्यक्ति को वश में करने में सफल हो रहे हैं .

अभ्यास के दौरान सावधानी – अभ्यास के दौरान सावधानी जरुर रखें अभ्यास करते समय आपने कपडे ढीले ढाले ही पहने यानि कि चुस्त कपडे नहीं पहने हो इसके आलावा अभ्यास करते समय आँखों से आंसू आ जाने के बाद अभ्यास को बंद कर दे इसके आलावा आँखों में अगर कोई भी या फिर शरीर में कोई भी परेशानी आ रही हो तो जबरदस्ती अभ्यास न करें .

अधिक जानकारी हेतु आप हमारी Ebook अवश्य पढ़े

Leave a Reply